अब तक खबर 23 मार्च हावड़ा राज साव,हावड़ा : यात्री के सुविधा के लिए हावड़ा मंडल रेलवे टिकट खरीदने के लिए क्यूआर कोड स्कैनिंग भुगतान प्रणाली शुरू करने की घोषणा करते हुए प्रसन्न है। प्रत्येक स्टेशनों पर क्यूआर कोड लगाई जाएगी। यह नई प्रणाली द्वारा टिकट लेना क्रांतिकारी बदलाव लाएगी, जिससे यात्रियों को भुगतान का एक सुरक्षित, सरल और तेज़ तरीका मिलेगा।

क्यूआर कोड स्कैनिंग भुगतान प्रणाली यात्रियों को सभी यूपीआई-सक्षम डिजिटल भुगतान प्रणालियों का उपयोग करके टिकट खरीदने की अनुमति देगी। इससे भौतिक मुद्रा की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी, जिससे लेन-देन आसान और अधिक कुशल हो जाएगा। इसके अतिरिक्त, यह प्रणाली परिवर्तन राशि के मुद्दे को हल करने में मदद करेगी, जो यात्रियों और बुकिंग क्लर्कों दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण चिंता का विषय रहा है।

हावड़ा मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री संजीव कुमार ने कहा, “यह नई क्यूआर कोड स्कैनिंग भुगतान प्रणाली हमारे मंडल के लिए एक गेम-चेंजर है।” “इससे न केवल टिकटिंग प्रक्रिया सरल होगी बल्कि समग्र यात्री अनुभव भी बेहतर होगा।” यात्री अब अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके टिकट खरीदने और अपने पसंदीदा UPI-सक्षम डिजिटल भुगतान प्रणालियों के माध्यम से भुगतान करने की सुविधा का आनंद ले सकते हैं। यह पहल अपने यात्रियों को आधुनिक और कुशल सेवाएँ प्रदान करने की प्रभाग की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।