दक्षिण दिनाजपुर जिले के भारत-बांग्लादेश सीमांत पर तैनात 28बीएसएफ  बटालियन लगातार 15 दिनों से विभिन्न प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। 1 दिसंबर को बीएसएफ का रायसिंग डे है। इसी उपलक्ष में  28 बटालिय ने इसकी तैयारी की है । भारत बांग्लादेश सीमांत इलाके के रसूलपुर बिओ पी पर तैनात जवान गांव वालों के साथ मेल जोल बढ़ने के लिए वॉलीबॉल कंपटीशन मिनी मैराथन दौड़ महिलाओं के साथ विशेष बैठक बीएसएफ डॉक्टरों की उनके स्वास्थ्य के बारे में पॉपुलेशन कंट्रोल के बारे में उनमें जागरूकता लाने सहित तमाम तरह से जानकारी दे रहे हैं ।

युवा लड़के लड़कियों के लिए कैरियर कैंपेन सांस्कृतिक व एवर्नेस प्रोग्राम। सीमांत इलाकों के सभी स्कूलों के शिक्षकों के साथ बैठक कर बच्चों की शिक्षा और भी उन्नत करने की कोशिशें कर रहे हैं ।

इस समारोह के तहत आज भी एक सिविक एक्शन और एक मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया करीबन 500 लोगों में खासकर बच्चों में महिलाओं में सामग्री वितरण की गई। सामग्री में स्कूल बैग वॉलीबॉल कंबल चद्दर मच्छरदानी अन्य स्कूली सामान दिए गए।

वहीं मेडिकल कैंप में करीबन 400 लोगों का मेडिकल चेकअप किया गया और उन्हें दवाइयां भी दी गई सभी ने अपना चेकआप करवाया और दवाइयां ली। इस अवसर पर डीआईजी तिजेंद्र पाल रेड्डी ने कहा कि जवान सीमांत इलाकों की रक्षा करने के साथ-साथ हम कोशिश करते हैं की सीमांत इला को के गांव के लोग एवं समाज विकसित हो। युवक युवतियां अच्छा रोजगार करें बच्चे पढ़े स्कूल जाए हमसे जो भी होता है हम करते हैं 1 दिसंबर के राइजिंग डे के अवसर पर हम यह कार्यक्रम लगातार 15 दिनों से कर रहे हैं। ऐसे कार्यक्रम बीएसएफ जितनी ज्यादा हो सके करती है।