AABTAK KHABAR,4 JULY,हावड़ा : हावड़ा सिटी पुलिस बाली थाना के थाना प्रभारी संजय कुंडू के खिलाफ उच्च न्यायालय में भ्रष्टाचारी कई मामले दर्ज है।

कहा जाता है पुलिस का मूल कर्तव्य कानून व्यवस्था व लोक व्यवस्था को स्थापित रखना तथा अपराध नियंत्रण व निवारण तथा जनता से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करना है। समाज के समस्त वर्गों में सद्भाव कायम रखने हेतु आवश्यक प्रबंध करना, महत्वपूर्ण व्यक्तियों व संस्थानों की सुरक्षा करना तथा समस्त व्यक्तियों के जान व माल की सुरक्षा करना है। पर देखा यह जा रहा है कि बाली थाना प्रभारी के विरुद्ध आज की तारीख में, कथित गहरे भ्रष्टाचार के कारण इंस्पेक्टर-इन-चार्ज संजय कुंडू और अन्य के खिलाफ कलकत्ता उच्च न्यायालय में कई पुलिस निष्क्रियता एवं गैर-कार्रवाई और या अत्यधिक कार्रवाई के मामले दायर किए गए हैं।

1 2022 का डब्ल्यू.पी.ए. 19846 याचिकाकर्ता अजीत मुखर्जी (एक सेवानिवृत्त राजपत्रित अधिकारी)

2. 2022 का डब्ल्यू.पी.ए 18472 याचिकाकर्ता सौरव मंडल (आरटीआई और सामाजिक कार्यकर्ता)

3. डब्ल्यू.पी.ए. (पी) /444/2022 याचिकाकर्ता सौरव मंडल (आरटीआई और सामाजिक कार्यकर्ता)

4. 2023 का W.P.A 13293 याचिकाकर्ता सौरव मंडल (आरटीआई और सामाजिक कार्यकर्ता)

5. 2023 की डब्ल्यू.पी.ए. 14078 याचिकाकर्ता श्रीमती। बनश्री मंडल (आरटीआई कार्यकर्ता)

6. W.P.A 15715 of 2023 याचिकाकर्ता धीरज कुमार मिश्रा।

इन मामलों में से प्रभारी संजय कुंडू बाली थाना के खिलाफ बहुत सारी शिकायतें दर्ज की गईं, कुछ उदाहरण-

ए) श्रीमती साथी रॉय ने थाना प्रभारी संजय कुंडू और एस आई राजू घोष के खिलाफ बाली थाना में अपनी शिकायत दर्ज की, लेकिन अभी तकबाली थाना द्वारा या एचपीसी के तहत किसी भी प्राधिकारी द्वारा पंजीकृत नहीं किया गया है।

2. श्रीमती मंजू शॉ ने अपनी शिकायत दर्ज की लेकिन अभी तक बाली थाना द्वारा दर्ज नहीं की गई है।

3. हरेश्वर महतो ने अपनी शिकायत दर्ज की लेकिन बल्ली पीएस ने घटना के 25 दिनों के बाद हावड़ा कमिश्नर के हस्तक्षेप के बाद उनकी शिकायत दर्ज की। लेकिन बाद में प्रभारी संजय कुंडू द्वारा अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत की गई और मामले को बंद कर दिया गया।