अबतक खबर , संवाददाता , कोलकाता :: राज्य में तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को अपना स्थापना दिवस ‘नागरिक दिवस’ के तौर पर मनाया। राज्य मुख्यमंत्री एवं दल नेत्री ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले ही इसकी घोषणा की थी और कहा था की राज्य भर में एक जनवरी को नागरिक दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। इस दिन पार्टी गरीबों को गर्म कपड़े वितरित करेगी, रक्तदान शिविर लगाये जाएंगे तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

सुश्री बनर्जी ने आज ट्वीट कर कहा, “तृणमूल आज 22 साल की हो गयी। एक जनवरी 1998 से शुरू हुआ सफर संघर्षपूर्ण रहा, लेकिन हम लोगों ने जनता की भलाई के लिए लड़ने का अपना संकल्प जारी रखा है।” उन्होंने लगातार समर्थन देने के लिए मां-माटी और मानुष का शुक्रिया अदा किया और कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता ही उसकी सबसे बड़ी पूंजी हैं।

बाटे गए कपड़े
वार्ड 80 के पार्षद मोहम्मद अनवर खान ने तारात्तला में पार्टी के स्थपना दीवस के मौके पर जरुरत मंद लोगों के बीच कपड़े बाटें। साथ ही बरिष्ट नागरिकों को सम्मानित किया। वार्ड 80 के पार्षद जनाब अनवर खान ने कहा कि राज्य की मुख्समंत्री मंत्री ममता बनर्जी वं राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम के दिखाए गए दिशा निर्देश के अनुशार काम कर रहे है । उन्होंने ने कहा स्थपना द्वस के मौके पर वार्ड के बरिष्ठ नागरिकों सम्मान करते है। सैकड़ों जरुरत मंदों के बीच कंबल व वस्त्र वितरण किए गए ।