आज शनिवार तड़के उत्तर प्रदेश के औरैया के पास एक आपूर्ति ट्रेलर से टकराकर एक ट्रक की चपेट में आने से चौबीस प्रवासी श्रमिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को ले जाने वाला ट्रेलर ट्रक राजस्थान से आ रहा था और आपूर्ति लॉरी दिल्ली से आ रही थी।

उन्होंने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट औरैया अभिषेक सिंह ने कहा कि घटना सुबह 3:30 बजे हुई थी। 24 में से कई लोग मारे गए, जो बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायलों को इटावा के सैफई मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया।

ट्रेलर ट्रक निर्माण सामग्री से भरा हुआ था और राजस्थान के भरतपुर से गोरखपुर की ओर जा रहा था।

जय नारायण सिंह, एडीजी, यूपी, ने कहा कि हताहतों में से कई ट्रेलर ट्रक पर यात्रा कर रहे थे। श्री सिंह ने कहा कि इस बात की जांच की जाएगी कि ट्रक में कितने लोग थे।

सीएम ने की कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए, और कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटना स्थल का दौरा करने और दुर्घटना के कारणों पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करनी चाहिए।

इस बीच, दो थाना प्रभारी अधिकारी जिनके अधिकार क्षेत्र में दुर्घटना हुई थी, को निलंबित कर दिया गया है। सीएम ने पुलिस को दोनों ट्रकों के मालिकों के खिलाफ मामले दर्ज करने और वाहनों को जब्त करने का भी निर्देश दिया।

सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि एडिशनल एसपी और एसएसपी मथुरा, और एसएसपी और एडिशनल एसपी आगरा से भी तत्काल स्पष्टीकरण मांगा गया है। आगरा और मथुरा की राजस्थान के साथ सीमाएँ हैं।