गृहमंत्री अमित शाह द्वारा झारखंड को नक्शल मुक्त करने दावे की नक्शलियोँ ने निकली हवा, घातक हमले में 1 अफसर समेत 4 पुलिसवाले शहीद।

अबतक ख़बर, संवाददाता  :: गृह मंत्री अमित शाह द्वारा झारखण्ड राज्य को नक्शल मुक्त करने की घोषणा और मुख्यमंत्री को इस कार्य के लिए बधाई देने के कुछ ही घंटे बाद नक्शलिओं ने एक पुलिस वैन पर हमला कर अमित शाह के दावे की धज्जियां उड़ाते हुए अपनी जबरदस्त मौजूदगी का अहसास दर्ज कराया।

झारखंड के लातेहार जिले में बीजेपी नेता जेपी नड्डा की सभास्थल से मात्र थोड़ी दूरी पर शुक्रवार रात करीब 8 बजे पुलिस की पीसीआर वैन पर नक्सलियों द्वारा घात लगाकर हमला किया गया। इस हमले में एक ए एस आई समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि एक अन्य संदिग्ध रूप से घायल लापता जवान सुरक्षित बरामद हो गया है।

झारखण्ड सरकार के माओवादी से सुरक्षा के तमाम इंतजाम के बावजूद चंदवा में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के सभास्थल से सिर्फ 2 किलोमीटर की दूरी पर पुलिस की वैन पर हमला करने में सफल हो गए। पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसबल को भेजा गया है।

घटनास्थल से सिर्फ 2 किलोमीटर दूर शुक्रवार दिन में एक बजे भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की चुनावी रैली थी। लातेहार में ही मनिका विधानसभा क्षेत्र में अपनी चुनावी सभा में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य को नक्सल मुक्त कर देने का दावा किया था और इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री की प्रशंसा की थी।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने आज अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 22 पर लुकिया मोड़ में पुलिस की पीसीआर वैन पर गोलियों की बौछार कर दी। इस हमले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) और 3 होमगार्ड जवान शहीद हो गए वहीं एक जवान लापता हो गया था, जिसे बाद में बरामद कर लिया गया।