अबतक ख़बर, संवाददाता, कोलकाता :: दिल्ली में जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (JNU) पर हुए हमले का असर पूरे देश पर पड़ा है। देश भर में इस घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जेएनयू की कहानी उस वक्त दोहरायी गयी । जब बीजेपी और लेफ्ट समर्थक आपस में भिड़ गये।

जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले की घटना के खिलाफ कोलकाता के जादवपुर यूनिवर्सिटी के वामपंथी छात्र संगठन समर्थक छात्रों ने एक रैली निकाली।उसी वक्त बीजेपी समर्थकों ने भी इलाके में जवाबी रैली निकाली। यादवपुर के सुलेखा मोड़ के पास दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये। जिसकी वजह से दक्षिण कोलकाता में ट्रैफिक पूरी तरह ठप्प पड़ गया।

किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए मौके पर भारी तादाद में पुलिस बल मौजूद था। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज किया। जिसके बाद लेफ्ट और बीजेपी समर्थक तितर-बितर हो गये।  इस घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है।

यादवपुर यूनिवर्सिटी के आसपास स्थिति बेहद विस्फोटक बनी हुई है। छात्रों पर लाठी चार्ज की खबर पा कर लेफ्ट समर्थक बड़ी तादाद में इलाके में इकट्ठा होने लगे हैं। स्थिति को देखते हुए इलाके में और पुलिस फोर्स को भेजा गया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले भी जादवपुर यूनिवर्सिटी में लेफ्ट समर्थक और अखिल भारतीय विद्य़ार्थी परिषद समर्थक छात्रों के बीच भिड़ंत हो गयी थी, जिसमें कई छात्र बुरी तरह घायल हो गये थे।  इस घटना से नाराज वामपंथी छात्रों ने केंद्रीय मंत्री बाबूल सुप्रियो को घंटों यूनिवर्सिटी के अंदर रोक लिया था। जिन्हें निकालने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ को वहां जाना पड़ा था।