किसी ने आज तक नागरिकता के लिए कुछ नहीं किया : दिलीप घोष

अबतक खबर, दक्षिण दिनाजपुर ::    26 जनवरी स्वाधीनता दिवस के दिन दक्षिण दिनाजपुर में बीजेपी के राज्य सभापति दिलीप घोष ने बिजेपी के दलीय कार्यालय का उदघाटन किया । दोपहर 2 बजे बूनियादपुर में मतुवा समाज की तरफ से एक विशाल अभिनंदन यात्रा रैली निकली गई जिसमें करीबन 3 हजार से भी ज्यादा मातुवा समाज के अलावा अन्य समाज के भी लोग थे।   ये रैली CAA के  समर्थन में निकली गई थी। इस रैली को केंद्र कर बीजेपी समर्थकों में काफी उत्साह था।

इस रैली के लिए पुलिस ने  अनुमति नहीं दिया था।  ये रैली बुनियादपुर के सराएहाट से बुनियदपुर कोर्ट के रास्ते से होकर बस स्टैंड पर आकर रूकी। वहां एक जनसभा में दिलीप घोष ने सभा को संबोधित करते हुए कहा नागरिकता संशोधन  कानून सबके लिए एक है। हम इसका समर्थन करते हैं, करते रहेंगे।  भले ही इसके लि जान क्यों न चली जाए।

दिलीप घोष ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज से पहले कांग्रेस सीपीआईएम किसी ने भी यह मुद्दा नहीं  उठाया लोगों के लिए सोचा  नहीं।  उन्हें सिर्फ वोटर चाहिए।  उन्होंने कहा कि दीदी हमें केस देती है और वह देभी  क्या सकती है। वर्षों से बांग्लादेश से आए हुए लोगो को आज तक नागरिकता  नहीं मिला है।  उन्हें नागरिकता मिलेगा।  वे बोले कि बंगला देशमें  हिंदुओं पर न जाने कितने ही अत्याचार हुए हैं अपनी जान बचाकर भागे हुए हिंदू लोगों को अपना सर्सव त्यागकर  यहां आना पड़ा।  यहां तक कि अपने घर की बहू बेटियों को भी उनसे अलग कर दिया गया। हम नागरिकता कानून लाए हैं तो पश्चिम बंगाल सरकार इसका विरोध कर रही है।

उन्होंने कहा की सब ने इन  लोगों का शोषण किया है । शरणार्थियों को नागरिकता देनी होगी ऐसा कभी ममता सरकार ने सोचा नहीं। केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद जो भी देश के लिए नरेंद्र मोदी ने किया, उसी का विरोध ममता सरकार ने किया। चाहे वह फिर CAA हो या NRC ।