हावड़ा सिटी पुलिस काली पूजा,छठ पूजा और जगधातरी पूजा को लेकर बैठक आयोजित किया गया

अब तक खबर ८ नवंबर हावड़ा राज साव: हावड़ा सिटी पुलिस के तरफ से हावड़ा शरद सदन एक नंबर हाल में हावड़ा जिला के काली पूजा समितियां के संघ एक बैठक आयोजन की। हावड़ा सिटी पुलिस के कमिश्नर प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने कहें दुर्गा पूजा को लेकर पहले ह्रदय दिल से सभी को अभिनंदन करते हुए कहें जिस प्रकार दुर्गा पूजा शांत और सुंदर तरीके से मनाई गई इस प्रकार काली, पूजा छठ पूजा एवं जगधरती पूजा मनाई जाएगी। काली पूजा में आतिशबाजी के ऊपर कहें लोग दिवाली मनाई पर सुरक्षा का भी ध्यान रखें।

ग्रीन पटाखे का इस्तेमाल करें ज्यादा ध्वनि वाले पटाखें इस्तेमाल न करें, क्योंकि पटाखे से पर्यावरण से लेकर वातावरण में काफी काफी नुकसान होती है प्रशासन की तरफ से निषेध बाजी, डीजे, एवं मेक जेनरेटर यह सब पर कोई कंप्रोमाइज नहीं होगी एवं मूर्ति विसर्जन के समय कई बार हम लोगों ने सुने हैं दुर्घटना हो जाती है इस पर प्रशासन और आप लोग भी सतर्क रहे। मूर्ति विसर्जन की समय सीमा तय नहीं की गई बहुत ही जल्द इसकी सूचना थाना द्वारा दे दी जाएगी। और छठ पूजा में 137 घाटों का निरीक्षण प्रशासन द्वारा कि जा चुकी है। निगम द्वारा घाट की सफाई की जा चुकी है।

पूजा के समय घाटों पर बेरिकेडिंग गंगा में लगाई जाएगी। एवं क्लब कमेटियों से भी अनुरोध की जा रही है वह लोग भी पूजा के समय घाटों पर सहयोग करें जिससे छठ व्रतियों व दर्शनीयों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। इस बैठक में बेलूर मठ के महंतमहादेव जी, मंत्री अरुप राय, विधायक गौतम चौधरी, निगम के प्रमुख अध्यक्ष डॉक्टर सुजय चक्रवर्ती, समाज सेवाएं शंकर सान्याल, हावड़ा सिटी पुलिस के तरफ से वरिष्ठ अधिकारी गण एवं हावड़ा जिला पूजा कमेटी के सदस्य गण उपस्थित थे।