अबतक खबर,१६ अक्टूबर,हावड़ा,राज साव: हावड़ा नगर निगम के सफाई कर्मचारियों का एक वर्ग पूजा से पहले हड़ताल पर है। नतीजा यह है कि सड़क किनारे लगे कूड़े के ढेर में कूड़े के पहाड़ जमा होते जा रहे हैं।

सोमवार की सुबह हावड़ा के दशनगर इलाके के सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी। तकरीबन 300 सफाई कर्मचारी कॉरपोरेशन बोडो कार्यालय आये लेकिन उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं किये। शनिवार के बाद सोमवार को भी उन्होंने हड़ताल जारी रखा । उनकी शिकायत है कि सफाई कर्मचारी लंबे समय से काम कर रहे हैं, लेकिन उनकी दैनिक मज़दूरी केवल 164 रू है। पूजा में सिर्फ 10 रुपये बढ़ाए गए हैं। पूजा के दौरान कोई बोनस नहीं। न तो नौकरी की कोई सुरक्षा है और न ही चिकित्सा उपचार। इसलिए वे 9 सूत्री मांगों को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। कई बार हावड़ा नगर पालिका के गेट पर प्रदर्शन भी किया और प्रशासनिक परिषद के चेयरमैन को ज्ञापन भी सौंपा। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद स्थिति में कई सुधार नहीं होने के कारण वे हड़ताल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार नहीं किया गया तो वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे। इस बीच, वे अपनी मांगों को लेकर आज हावड़ा नगर पालिका में फिर से बैठक होने वाले हैं। अब सफाई कर्मियों की नजर उस बैठक पर है।

दैनिक वेतन वृद्धि, पूजा बोनस, नौकरी की सुरक्षा समेत 9 मांगों को लेकर सुबह दासनगर कर्मचारी बोड़ो कार्यालय के बाहर सफाई कर्मियों के विरोध प्रदर्शन के बाद सफाई कर्मियों ने हावड़ा नगर पालिका का गेट बंद कर दिया। और अपनी मांगों को लेकर आंदोलन पर बैठे हैं। हावड़ा नगर निगम चेयरमैन के कार्यालय के बाहर धरने पर कर्मचारी को बैठे देख पुलिस प्रशासन काफी संख्या में मौजूद थे।