अब तक खबर 5 मार्च हावड़ा राज साव:हावड़ा: सांसद प्रसून बनर्जी ने हावड़ा नगर पालिका को सांसद निधि से एक आधुनिक एंबुलेंस दी. हावड़ा सदर सांसद प्रसून बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहें कि उन्होंने पहले भी 6 किरण एंबुलेंस सांसद निधि से हावड़ा सिटी पुलिस को दी थीं।

लेकिन इस बार इसे एक आधुनिक एम्बुलेंस हावड़ा नगर पालिका को दिया गया है. इसके लिए 22 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं. इस दिन उन्होंने केंद्र सरकार पर शिकायत की पहले पांच करोड़ रुपये सीधे जिलाधिकारी के पास आते थे. उस पैसे को सांसदों की योजना के मुताबिक विभिन्न परियोजनाओं पर खर्च किया गया. लेकिन अब भारतीय स्टेट बैंक में केंद्र सरकार एम पी के नाम से एक अलग खाता खोला जाता है। उस खाते में प्रोजेक्ट पर कितना पैसा खर्च होगा, यह दिल्ली के नौकरशाह तय करते हैं। ऐसे में उन्हें हावड़ा म्यूनिसिपल एम्बुलेंस के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

हावड़ा नगर निगम निदेशक मंडल के अध्यक्ष सुजॉय चक्रवर्ती ने कहा कि इस आधुनिक एम्बुलेंस में गहन चिकित्सा इकाई के ऑक्सीजन सहित सभी सुविधाएं हैं। फिलहाल यह एंबुलेंस केवल उस नंबर पर कॉल करने पर मिलेगी जिस नंबर पर नगर निगम की एंबुलेंस उपलब्ध है। इस एम्बुलेंस के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं है। अगले 15 दिन के भीतर यह एंबुलेंस नगर पालिका को सौंप दी जाएगी।