अबतक खबर,राज साव,३ सितंबर,हावड़ा : दुर्गा पूजा को लेकर हावड़ा’ शरत सदन, में सभा आयोजित की गई। हावड़ा शहर की प्रशासनिक मान्यता प्राप्त 1332 दुर्गा पूजा समितियों में से 900 समितियां रविवार की बैठक में उपस्थित हुए। बैठक की शुरुआत में मौजूद राज्य के सहकारिता मंत्री अरूप रॉय ने कहा, ‘यह मंच आने वाले दिनों में हावड़ा की दुर्गा पूजा परंपरा को और विस्तार देने में मददगार होगा। यहां राजनीति का कोई स्थान नहीं है। आज की बैठक में सभी दुर्गा पूजा समितियों को आमंत्रित किया गया है।

जिस तरह यूनेस्को ने कोलकाता में दुर्गा पूजा को मान्यता दी है, हम भी उस लक्ष्य की ओर एकजुट होकर आगे बढ़ेंगे। मंत्री ने यह भी कहा कि दुर्गोत्सव के दौरान वे परिवहन विभाग के मंत्री से बात करेंगे और सड़क दिशानिर्देश बनाने में मदद करेंगे ताकि उत्तर से दक्षिण तक संचार व्यवस्था सुचारू हो। मंत्री की इस पहल को पूजा उद्यमी काफी अच्छी नजर से देख रहे हैं। अगर जिले में ऐसी समिति हो तो आने वाले दिनों में सभी पूजा समितियों को काम करने में काफी सहूलियत होगी।

बैठक में उपस्थित रामकृष्ण मठ और मिशन के स्वामीजी, विधायक कल्याण घोष, गौतम चौधरी, प्रिया पाल, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट पंचायत, हावड़ा सिटी पुलिस के सेंट्रल जॉन के उपायुक्त, हावड़ा पूर्णिगम के मुख्य प्रशासक डॉ. सुजॉय चक्रवर्ती, पूर्व मेयर परिषद श्यामल मित्रा थे। मौके पर मंत्री के अलावा अन्य प्रमुख लोग मौजूद थे।