AABTAK KHABAR,22 DECEMBER: पश्चिम बंगाल उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार उत्तर दिनाजपुर जिले के सभी कॉलेजों को रायगंज विश्वविद्यालय में शामिल किया जाएगा। इस निर्देशिका के सामने आने से इस्लामपुर कॉलेज के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों एवं अभिभावकों के बीच चर्चा शुरू हो गया है।

इस संबंध में स्कूल के शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों सभी का कहना है कि यातायात व्यवस्था और दूरी के मामले में, रायगंज से उनका उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय अच्छा है। क्योंकि रायगंज इस्लामपुर और चोपड़ा से 160 किलोमीटर दूर है लेकिन उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय केवल 60 -70 किलोमीटर मात्र है इसलिए उनकी सुविधा के लिए उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय अच्छा है।

इस संबंध में इस्लामपुर कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य काजल रंजन बिस्वास ने कहा कि हालांकि गाइडलाइन के पहले प्राइग्राफ में पर यह उल्लेख है कि उत्तर दिनाजपुर जिले के सभी कॉलेज रायगंज विश्वविद्यालय में शामिल होंगे मगर दूसरे प्राय ग्राफ में यह भी कहा गया है कि रायगंज विश्वविद्यालय के अंतर्गत जो भी कॉलेज आएंगे वह अपनी इच्छा से आएंगे और था अगर कोई कॉलेज रायगंज विश्वविद्यालय के अंतर्गत नहीं जाना चाहेंगे तो यह संभव है। आगे काजल रंजन विश्वास ने कहा कि इस संदर्भ में कॉलेज के गवर्निंग बॉडी में चर्चा करके छात्र-छात्राओं और अभिभावकों की रायशुमारी लेने के बाद जरूरी और सही फैसले लिए जाएंगे और आगे कदम उठाएंगे।